काय हे Janta Curfew ओर कायो जरूरी हे भारत मे ?

काय हे Janta Curfew ओर कायो जरूरी हे भारत मे  ?
प्रधान मंत्री नरेंद्रमोदी  ने गुरुवार रतको जनता कर्फ्यू का ऐलान किया
जो आनेवाले रविवार 3-22-2020 को लागू होगा।प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देस से गुजारिश किहे  कि वो इस दिन घरों से न निकलें.
मगर जिस तरह कोरोना वाइरस का फेलाव होरहा हे ऐसा लगताहे हे की ए जनता कर्फ्यू रविवारकोही नहीं बल्कि ओर जादा समय तक जारी रखने की जरूरत हे. जिसके चलते बड़े बड़े मोल से लेकर कुछ सरकारी दफ्तर स्कूल कॉलेज जेसी भीड़ भाड़ वाली जगहो को सील करना जनता के हित मे रहेगा 
ओर  सिर्फ जरूरी पब्लिक डीलिंग वाली गतिविधियां ही चालू रहेंगी ।गैरजरूरी कैटेगरी में आने वाले सभी स्टाफ को घर से काम करने के लिए कहा गया. अगर किसी कर्मचारी की उम्र 55 से ऊपर है और वो जरूरी सेवा वाली कैटेगरी में आ रहा हो तो वो घर से काम कर सकता है. इस दौरान सभी परमानेंट और ठेका कर्मचारियों को तनख्वाह दी जाएगी.

काय होगा 22 मार्च को 
  1. 22मार्च 2020 से 29मार्च 2020 तक कट जाएगा दुनियासे भारत 
  2. जनता कर्फ्यू के दिन गो एयर की सभी उड़ानें रद्द, इंडिगो करेगी फ्लाइट में कटौती
  3. राज्यपाल ने दिया जनता कर्फ्यू को समर्थन, पूरी तरह पालन करने की अपील
  4. जनता कर्फ्यू: कल गया जंक्शन से पांच लाख यात्री नहीं कर सकेंगे सफर
  5. अभी की स्थिति देखेतों कोरोना वाइरस की कोय दावा नहि बनाए गय हे तो चिंता बड़ जाती हे 
  6. जिन देशोमे एसका जादा असर हे वहा सरुवाती कुछदिनों के बाद बीमारी का अचानक विस्फोट हौवा हे


  1. बड़े-बड़े और विकसित देशों में महामारी का बड़ा असर है. भारत पर इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा, ये मानना गलत है. इसलिए इसका मुकाबला करने के लिए दो चीजें करनी होंगी- संकल्प और संयम.
  2. संकल्प लें कि संक्रमित होने से बचेंगे और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएंगे.
  3. ऐसी महामारी में एक ही मंत्र काम करता है- हम स्वस्थ तो जगत स्वस्थ. संयम- भीड़ से बचिए, घर से बाहर निकलने से बचिए. सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें.
  4. ऐसी महामारी में एक ही मंत्र काम करता है- हम स्वस्थ तो जगत स्वस्थ. संयम- भीड़ से बचिए, घर से बाहर निकलने से बचिए. सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें.
  5. देशवासियों से आग्रह है कि आने वाले कुछ सप्ताह तक जब बहुत जरूरी हो तो तभी अपने घर से बाहर निकलें. जितना संभव हो, अपना काम घर से ही करें.

  1. ओर हा जिनकी आयु 60 या अधिक हे वो लोग कुछ सप्ताह घर के बाहर न निकले ओर न निकालने दे एसमे आप ओर उनकी भलाए हे 
  2. ऐ संकट का समय हे नजगिकी अस्पतालोमे दबाव बढ़ना नहीं चाहिए आवस्यकता न हो तो सर्जरी करना टाले ओर रूटीन चेकप केलिए अस्पताल न जाए
  3. देश कारोबारी उच्च आय वर्ग से अपील है के आपके घर या दफ्तर मे कमकरने वाला कर्मचारी ऑफिस या आपके घर कमको ना आए तो उनके वेतन काटे नहीं सब साथ मे चलेगे साथ मे बठेगे

  1. अपने घरोमे खाने पीने की समगी या दवाओ का स्ंगह न हरे सरकार आपके साथ हे जल्द बाजी ना करे ओर एन चिजोकी सपलाय कभी भी रोकी नहीं जाएगी

Thank you for reading

Comments

Post a Comment