Tanhaji: The Unsung Warrior: movie release on 2020 Watch Full movie Online Details with high speed servers Upcoming Hindi Movies

Tanhaji: The Unsung Warrior
पहले Taanaji: The Unsung Warrior के रूप में विपणन किया गया था, यह अजय देवगन द्वारा ट्विटर पर पता चला था कि फिल्म को तन्हाजी के रूप में जाना जाएगा। दिसंबर 2017 में, तन्हाजी की रिलीज़ की तारीख 22 नवंबर 2019 के रूप में सामने आई थी, लेकिन शूटिंग की समस्याओं के कारण दिसंबर 2019 तक स्थगित कर दी गई थी। 1 जनवरी 2019 को, निर्देशक ओम राउत ने पहली-पहली छवि जारी की। फिल्म के आधिकारिक पोस्टर पूरे नवंबर 2019 में जारी किए गए थे। 


19 नवंबर को, फिल्म का आधिकारिक ट्रेलर टी-सीरीज़ द्वारा लॉन्च किया गया था।16  दिसंबर को, टी-सीरीज़ ने फ़िल्म का दूसरा आधिकारिक ट्रेलर लॉन्च किया। अमर चित्र कथा ने 2019 में फिल्म संस्करण हास्य पुस्तक का विमोचन किया। 



यह फिल्म नाटकीय रूप से 3 डी और पारंपरिक सिनेमाघरों में 10 जनवरी 2020 को रिलीज़ हुई थी। अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। यह दावा करते हुए कि ओम राउत, तन्हाजी के निर्देशक: द अनसंग वॉरियर ने फिल्म में महान योद्धा तानाजी मालुसरे के वास्तविक वंश को छुपा दिया है।

फिल्म भारत के शुरुआती दृश्य से शुरू होती है, जिसे "सोने की चिड़िया" (गोल्डन बर्ड) भी कहा जाता है। हालांकि, कई आक्रमणों के कारण यह सुनहरा पक्षी नष्ट हो गया था।

परिचय एक युवा तानाजी मालुसरे के साथ अपने पिता के नेतृत्व में तलवार की लड़ाई सीखने के बाद हुआ। अपने पिता के बीच तलवार की लड़ाई और द्वंद्व जीतने के बाद, कथानक मोटा हो जाता है।


Plot

छत्रपति शिवाजी महाराज मुगलों की गिरफ्तारी से बच गए और उन्हें अपने कीमती किलों को औरंगजेब को सौंपना पड़ा। कोंधना (सिंघाड़) भी शामिल है। इस तरह औरंगजेब ने उदयभान सिंह राठौड़ को एक राजपूत नियुक्त किया, जो कोंढाणा के दक्षिण के राजधानी बनाने के इरादे से कोंढाणा के किल्लर या किले कीपर थे। शिवाजी महाराज कोंधना, तन्हाजी मालुसरे को वापस लेने की तैयारी करते हैं, इस स्थिति से अनभिज्ञ राजराज को अपने बेटे - रायबा की शादी के लिए आमंत्रित करने के लिए राजगढ़ आते हैं। वह अंततः महाराज के परिषद में साथी मंत्रियों के विश्वासघाती इरादों के कारण पता लगाता है और निर्णय लेता है कि कोंढाना उसके बेटे की शादी से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

पूरी तरह से योजना बनाने के बाद, तन्धजी मालुसरे ने कोंधना पहुँचने से पहले उदयभान पर हमला करने का फैसला किया। यह प्रयास विफल हो जाता है और नागभान के साथ उदयभान, एक काल्पनिक लंबी तोप, कोंधना तक पहुँचता है। इस तरह तन्हाजी मालुसरे की कोंढना किले की टोह लेने की वास्तविक लड़ाई शुरू हो गई, यह गुप्त दरवाजे और वास्तविक युद्ध है। 300 मावलों को अपने साथ ले जाने के बाद, वह कोंधना किले पर चढ़ता है और सूर्यजी मालुसरे (तनजी मालुसरे के भाई) और शेलार मामा (तन्हा मालुसरे के चाचा) कल्याण मज़ार पर 400 मावे के साथ प्रतीक्षा करता है। मराठों का एक समूह कल्याण दरवाजा खोलता है और मराठा किले में भागता है। तन्हाजी मालुसरे और मावलस सरासर बहादुरी से पुणे दरवाजा के माध्यम से प्रवेश करते हैं और युद्ध उदयभान द्वारा मराठों को नष्ट करने के साथ शुरू होता है। लड़ाई और प्राणपोषक पृष्ठभूमि संगीत के बाद, उदयभान और तन्हाजी के बीच द्वंद्व शुरू हो जाता है। जबकि तन्हाजी मालुसरे ने मध्य हवा में नागिन कैनन में आग लगा दी, उदयभान ने अपना हाथ-हाथ काट दिया। अपनी पगड़ी को अपने अग्र-भुजा के चारों ओर लपेटने के बाद, वह नागभान के साथ उदयभान को किले के नीचे धकेल देता है। शिवाजी महाराज कोंधना की ओर भागते हैं और तन्हाजी उनकी उपस्थिति में मर जाते हैं।

फिल्म तन्हाजी मालुसरे की पत्नी के साथ दुल्हन के परिधान में उनका स्वागत करती है, क्योंकि उसने उससे वादा किया था कि अगर वह कोंढाणा जीतती है तो वह उसकी कोई भी इच्छा पूरी करेगी और उसकी इच्छा थी कि वह दुल्हन बनकर आए।

Box office
तनहाजी ने अपने शुरुआती दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 15.10 करोड़ कमाए। दूसरे दिन फिल्म ने  20.57 करोड़ का कलेक्शन किया। तीसरे दिन, फिल्म ने  26.26 करोड़ का संग्रह किया, जिसने कुल ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन को9 61.93 करोड़ कर दिया। 

13 मार्च 2020 तक, भारत में .7 332.73 करोड़ और विदेशों में 85 34.85 करोड़ की कमाई के साथ, फिल्म का विश्वव्यापी सकल संग्रह 7 367.58 करोड़ है और यह 2020 की सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। 

Soundtrack

  1. "Shankara Re Shankara" anil verma Mehul Vyas Mehul Vyas
  2. "Ghamand Kar" Anil Verma Sachet–Parampara Sachet Tandon & Parampara
  3. "Maay Bhavani" Swanand Kirkire Ajay-Atul Sukhwinder Singh & Shreya Ghoshal
  4. "Tinak Tinak" Anil Verma Sachet–Parampara Harshdeep Kaur


Technical Specifications

Run time 2 hr 15 min (135 min)
Color Color
Aspect Ratio 2.35 : 1
Camera Aria Alexa LF

Produced by 

Ajay Devgn ... producer
Bhushan Kumar ... producer
Krishan Kumar ... producer
Sanjay Paraswani... Production Controller
Vilas Salve ... line producer
Vikrant Sharma ... co-producer

Music by 

Ajay-Atul
Sandeep Shirodkar ... (background music)
Sachet Tandon
Parampara Thakur
Mehul Vyas

 Thank you for reading















Comments