Most Funniest Guinness Book of World record

 Guinness book of world record एसका नाम कोन नहीं जानता  ओर इस बूक मे अपना नाम दर्ज होना एसका मतलब आप दुनियामे सबसे अलग हे आप जेसा कोय नहीं 
मगर कभी कभी भगवान भी कुछ ऐसे काम करजाते हे की वो world record बनजाता हे कुछ ऐसे लोग कुछ एसी घटना या फिर ऐसे प्राणी जो सबसे अलग या सबसे अजीब होते हे तो चलो आज हम भी कुछ ऐसे इंसान कुछ ऐसे प्राणी ओर हुच एसी घटना ओ के बारेमे जानते जिनहोने Guinness book of world record मे आपना स्थान बनाया हे

एक ओरत जिसकी लम्बी डाठी हे 
Youngest female with a full beard
जी हा दोस्तो  
पूरी दाढ़ी वाली सबसे कम उम्र की महिला हरनाम कौर (यूके, बी। 29 नवंबर, 1990) है, जिसकी उम्र 24 साल 282 दिन है, जब उसे 7 सितंबर 2015 को ब्रिटेन के स्लू में पूरी दाढ़ी रखने की पुष्टि हुई थी।

# प्रोजेक्ट 60 शैंपेन के हिस्से के रूप में हरनाम का चित्र। वह एक उत्साही बॉडी कॉन्फिडेंस और एंटी-बुलिंग एक्टिविस्ट हैं।

लम्बे समय तक पानीमे सास रोकना 
Longest time breath held voluntarily (male)


दस्तो अगर मे आपसे पुछू की आप कितने समय तक पानीमे सास रोक सकते हे तो आप कहेगे 2 मिनित 5 मिनित या कोय कहेगा 102 मिनित
मगर SPAIN (, BARCELONA)मे रहने वाले एलेक्सी सेगुरा वेंड्रेल  पूरे 24 मिनित ओर 3 सेकंड तक पानीमे सास रोक सकते हे 
एलेक्सी सेगुरा वेंड्रेल एक पेशेवर फ्रीडाइवर है। यह प्रयास 17 वें भूमध्य गोता शो में हुआ। 

दुनियाकि सबसे बड़ी नाक
Longest nose on a living person

ओर ऐ वर्ल्ड रेकोड  ` ITALY (ROME)के रहने वाले हे ओर 18 MARCH 2010 के दिन एनकी नाक की लंबाए 8.8 cm थी

दुनियाका सबसे लंबा आदमी 
Tallest man ever


एनका नाम रॉबर्ट वाडलोहे ओर इनकी लंबाय 272 cm हे ओर UNITED STATES (ALTON, ILLINOIS)के रहने वाले हे। 
(जन्म 6:30 बजे 22 फरवरी 1918 को अमेरिका के इलिनोइस, में), जिन्हें अंतिम बार 27 जून 1940 को मापा गया था। 2.72 मीटर (8 फीट 11.1 इंच) लंबा।


दुनियाकि सबसे बड़ी बिल्ली
Largest living cat

जिहा दोस्तो ऐ कोय शेर नहीं बिल्लीहे
सबसे बड़ी जीवित बिल्ली, हरक्यूलिस, एक वयस्क नर शेर (शेर एक्स टाइग्रेस हाइब्रिड) है, जो वर्तमान में अमेरिका के साउथ कैरोलिना में एक वन्यजीव रिजर्व, मायरल बीच सफारी में स्थित है। कुल लंबाई में, वह 3.33 मीटर (131 इंच) मापता है, कंधे पर 1.25 मीटर (49 इंच) और 418.2 किलोग्राम (922 पाउंड) होता है।

हरक्यूलिस लगभग 13.6 किलोग्राम (30 पौंड) मांस खाता है - दो साल के बच्चे के समान वजन के बारे में - हर दिन, कई लीटर पानी से धोया जाता है।

उसका भाई, सिनबाद, थोड़ा लंबा है, लेकिन हल्का भी है। हरक्यूलिस के चार भतीजे हैं जो 2014 में पैदा हुए थे, यति, ओडिन, सैम्पसन और अपोलो। ये पहले सफेद लिगर्स हैं जो यति के सबसे बड़े कूड़े के साथ पैदा हुए हैं।


दुनियाका सबसे बड़ा पीज़ा 
Largest pizza



पड्ते ही ही मुहमे पानी आगयाना दोस्तो ओर आएभी क्युना ऐबात ही कुछएसी हे
ऐ पीज़ा इटली के रोम में फिएरा रोमा में तैयार किया गया था। दिसंबर 2012 मे   पिज्जा का कुल सतह क्षेत्रफल 1,261.65 वर्ग मीटर (13,580.28 फीट²) है 
और डोविडियो नारदी, एंड्रिया मन्नोच्ची, मार्को नारदी, माटेयो नारदी और मत्टो जियान्नोट जों की सभी एटली से हे।

पिज्जा का नाम "ओटाविया" था, जो "आठवें बेटे" के लिए रोमन मूल का शब्द था, पहले रोमन सम्राट ऑक्टेवियन ऑगस्टस को श्रद्धांजलि के रूप में, जिन्होंने रोम के इतिहास में एक युगांतरकारी बदलाव का प्रतिनिधित्व किया और साम्राज्य को एक अवधि में लाया। आर्थिक और सांस्कृतिक स्थिरता। ओटाविया 100% लस मुक्त था।

सबसे बड़ा जबड़ा
Widest mouth



दुनिया मे केसे अजीबो गरीब रेकोड बनते हे
फ्रांसिस डोमिंगोस जोक्विम नामक एक व्यक्ति हे जिनके चौड़े मुंह का माप 17 सेमी (6.69 इंच) और फ्रांसिस्को डोमिंगो जोकिम "चिकिन्हो" (अंगोला) से है।
इसे 18 मार्च 2010 को रोम, इटली में लो शो देई रिकॉर्ड के सेट पर मापा गया था।

सबसे लंबे नाखून 
Longest fingernails on a pair of hands ever (female)



लोग गिनिस बूक ऑफ वर्ल्ड रेकोड बनाने केलिए कितनी महेनत करते हे
सबसे लंबे नाखूनों का संबंध ली रेडमंड (यूएसए) से था, जिन्होंने 1979 में उन्हें विकसित करना शुरू किया और ध्यान से उन्हें मैड्रिड, स्पेन में लो शो देई रिकॉर्ड के सेट पर मापी गई कुल लंबाई 8.65 मीटर (28 फीट 4.5 इंच) तक पहुंचने के लिए मैनीक्योर किया। 23 फरवरी 2008 को। ली ने 2009 की शुरुआत में एक वाहन दुर्घटना में अपने नाखून खो दिए।

दुनियाकि सबसे पतली कमर 
Smallest waist – living 



पतली कमर दुनियाकि कोनसी ओरत नहीं चाहती
मगर UNITED STATES मे एक ओरत हे जिस से दुनियाकि सारी ओरते जलती हे कुकी एनके पास हे दुनियाकि सबसे पतली कमर होनेका वर्ल्ड रेकोड इनके नाम हे
इनकी लंबाय1.72 मीटर (5 फीट 8 इंच)हे ओर  इसमें 38.1 सेंटीमीटर (15 इंच) मापने वाली कमर है। अन-कोर्सेटेड, यह 53.34 सेमी (21 इंच) को मापता है।

विक्टोरियन कपड़ों के लिए उनका उत्साह 38 साल की उम्र में है, इसलिए उन्होंने कमर में धीरे-धीरे 66.4 सेमी (26 इंच) कम करने के लिए 15.24 सेमी (6 इंच) प्रशिक्षण बेल्ट पहनना शुरू कर दिया। उसने अपनी कमर को परिभाषित करने के लिए कभी सर्जरी नहीं करवाई।

1983 के बाद से, उसने 23 घंटे एक कोर्सेट पहन रखा है, केवल उसे अपने दैनिक स्नान के लिए हटा रही है।

तीन की मां, जो अपनी कमर को बनाए रखने के लिए एक विशेष आहार या व्यायाम नहीं खाती हैं, कहती हैं: "हमारा कोई रिकॉर्ड स्थापित करने का कोई इरादा नहीं था। यह उम्र के लिए उचित ड्रेसिंग के बारे में था।"

सबसे ज्यादा बचो को जन्म देने वाली माँ
Most children delivered at a single birth to survive



आज के डोर मे आम लोग ज्यादा से ज्यादा 2 बचे पेदा करने के बरेमे सोचते हे मगर नाद्या सुलेमान (NADIA SULEIMAN) नामक एक महिला हे जों UNITED STATES (KAISER PERMANENTS MEDICAL CENTER,WALLFLOWER,CALIFORNIA)मे  रहती हे जिनका रेकोड कोय नहीं तोड़ सकता।
26 जनवरी 2009 को दुनिया भर में सुर्खियों का दावा किया जब उसने कैसर पर्मानेंट मेडिकल सेंटर, बेलफ्लॉवर, कैलिफोर्निया, अमेरिका में छह लड़कों और दो लड़कियों को जन्म दिया।
शिशुओं को इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) उपचार की सहायता से कल्पना की गई थी और उन्हें सिजेरियन सेक्शन द्वारा प्रसव के समय नौ सप्ताह का समय दिया गया था।

उन्हें मीडिया में ऑक्टोमॉम के रूप में जाना जाता है, एक अमेरिकी महिला है जो अंतरराष्ट्रीय ध्यान में आई थी जब उन्होंने जनवरी 2009 में ऑक्टूपलेट्स को जन्म दिया था। सुलेमान ऑक्टूपलेट्स केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में जीवित पैदा होने वाले ऑक्टूपलेट्स का दूसरा पूरा सेट हैं और , उनके जन्म के एक हफ्ते बाद, 1998 में चुक्वु ऑक्टूपलेट्स द्वारा स्थापित ऑक्टूपलेट्स के एक पूरे सेट के लिए दुनिया भर में जीवित रहने की दर को पार कर गया। उनके उच्च क्रम के कई जन्मों ने सहायक प्रजनन तकनीक के क्षेत्र में विवाद पैदा कर दिया है। फर्टिलिटी विशेषज्ञ के मेडिकल बोर्ड ऑफ कैलिफोर्निया द्वारा जांच शामिल है। नाद्या के कुल 14 बच्चे हैं।


.दुनियाका सबसे बड़ा विज्ञापन पोस्टर
Largest advertising poster



हा दोस्तो बिलकुल सही पढ़ाहे आपने दुनियाका सबसे बड़ा विज्ञापन पोस्टर ऐ Guinness book of world recordबनायाहे  announce Ar by's जो रहते हे UNITED STATES  मे ओर इस दुनियाका सबसे बड़े विज्ञापन पोस्टर 28,922.10 स्केरमीटर हे।

विज्ञापन कोका-कोला उत्पादों के लिए अर्बी के संक्रमण की घोषणा करने के लिए बनाया गया था, और पढ़ता है कि "Ar by's Now has Coke"। मोनोवाई को स्थान के रूप में चुना गया था, क्योंकि यह अमेरिकी जनगणना के अनुसार अमेरिका का सबसे छोटा शहर माना जाता है, जिसमें एक ही निवासी है जो मेयर, लाइब्रेरियन और बारटेंडर के रूप में कार्य करता है।

बुल डॉग एंट
Most dangerous ant



चीटीया जिहा दोस्तो world record के मामले मे चितीय भी कुछ कम नहीं।
दुनिया में सबसे खतरनाक चींटी ऑस्ट्रेलिया में तटीय क्षेत्रों में पाई जाती हे जीने बुलेट एंट के नाम से बदनाम हे ।
कहते हे की इन चीटीयो का काटा पनि तक नहीं मांगता ऐ चीटीया जुन्द मे हमला करती हे ओर हमले में यह एक साथ अपने डंक और जबड़े का उपयोग करता है।
सन 1936 इन चीटीयो की खोज के बाद अबतक 3 इन्सानोको मोट के घाट उतारचुकी हे  

बुल डॉग चींटी ने एक हमले के दौरान अपनी गति और दृढ़ संकल्प के कारण अपना नाम कमाया। यह बेहद आक्रामक है और मानव के छोटे से डर को दर्शाता है, त्वरित उत्तराधिकार में कई बार चुभता है और इसलिए प्रत्येक काटने के साथ अधिक विष का इंजेक्शन लगाया जाता है। एक हमले में, चींटी अपने शिकार को लंबे, दांतेदार मंडिबेल के साथ पकड़ लेती है, उसके शरीर को नीचे की ओर कर्ल कर लेती है और उसके लंबे बारबिंग स्टिंग को त्वचा में दबा देती है। कुछ मौकों पर यह स्टिंग 15 मिनट के भीतर वयस्कों को मारने के लिए पर्याप्त है।
शरीर की लंबाई = 20 मिमी (0.07 इंच) वजन = 0.015 ग्राम (0.0005 औंस) जीवनकाल = 21 दिन की खोज = 993


दुनियाका सबसे बड़ा मरमाछ
Largest crocodile in captivity (living)



मरमाछ का नामा सुनतेही कुछ लोगोके पसीने छूटने लगतेहे ओर काय हो जब वो मगरमाछ दुनियाका सबसे बड़ा मगरमाछ हो
ऐ गिनिस बूक ऑफ वर्ल्ड रेकोड AUSTRALIA (GREEN ISLAND, MARINE LAND MELANESIA)2011 बना हे
कैसियस, एक ऑस्ट्रेलियाई खारे पानी के मगरमच्छ (क्रोकोडायलस पोरस), कैद में सबसे बड़ा मगरमच्छ 5.48 मीटर (17 फीट 11.75 इंच) है। ऑस्ट्रेलियाई खारे पानी का मगरमच्छ आज की प्रजातियों का सबसे बड़ा और सबसे भयावह है। नमूने 100 से अधिक वर्षों तक रह सकते हैं, 7 मीटर (23 फीट) तक बढ़ सकते हैं और 1 टन (1.1 टन) से अधिक वजन कर सकते हैं!

ग्रीन आइलैंड पर ऑस्ट्रेलियाई वन्यजीव चिड़ियाघर मेरिनलैंड मेलनेशिया, में वर्तमान में 50 से अधिक मगरमच्छ हैं, जो युवा प्राणियों से लेकर कैसियस जैसे अधिक परिपक्व नमूनों तक हैं। कैसियस लगभग 100 वर्ष का है, वह सबसे बड़ा मगरमच्छ है जिसे कभी ऑस्ट्रेलिया में जिंदा पकड़ा गया है, और उसे एक आदमखोर माना जाता है। उन्हें ट्रक द्वारा 1987 में ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र से ग्रीन आइलैंड तक लगभग 3,200 किमी (1.988 मील) लाया गया था। 
अगर कभी आपके सामने कोय ऐसा मगरमाछ आजाता हे तो आपकी भागलेनेमेही भालाए हे ।

अगर आपको ऐ पोस्ट अछि लगे  या आप ओर एसी पोस्ट देखना चाहते होतो तो हने कॉमेंट बॉक्समे जरूर बताये 

Thank you for reading




Comments

Post a Comment